अंग्रेजी इंडोनेशियाई अनुवाद करें


अंग्रेजी इंडोनेशियाई पाठ अनुवाद
अंग्रेजी इंडोनेशियाई वाक्यों का अनुवाद

अंग्रेजी इंडोनेशियाई अनुवाद करें - इंडोनेशियाई अंग्रेजी अनुवाद करें


0 /

        
आपकी प्रतिक्रिया के लिए धन्यवाद!
आप अपना खुद का अनुवाद सुझा सकते हैं
आपकी मदद के लिए धन्यवाद!
आपकी मदद हमारी सेवा को बेहतर बनाती है । अनुवाद में हमारी मदद करने और प्रतिक्रिया भेजने के लिए धन्यवाद
स्कैनर को माइक्रोफ़ोन का उपयोग करने दें ।


अनुवाद छवि;
 इंडोनेशियाई अनुवाद

इसी तरह की खोज;
अंग्रेजी इंडोनेशियाई अनुवाद करें, अंग्रेजी इंडोनेशियाई पाठ अनुवाद, अंग्रेजी इंडोनेशियाई शब्दकोश
अंग्रेजी इंडोनेशियाई वाक्यों का अनुवाद, अंग्रेजी इंडोनेशियाई शब्द का अनुवाद
अनुवाद करें अंग्रेजी भाषा इंडोनेशियाई भाषा

अन्य खोजें;
अंग्रेजी इंडोनेशियाई आवाज अनुवाद करें अंग्रेजी इंडोनेशियाई अनुवाद करें
अकादमिक अंग्रेजी को इंडोनेशियाई अनुवाद करेंअंग्रेजी इंडोनेशियाई अर्थ शब्दों का
अंग्रेजी वर्तनी और पढ़ना इंडोनेशियाई अंग्रेजी इंडोनेशियाई वाक्य अनुवाद
लंबे समय का सही अनुवाद अंग्रेजी ग्रंथों, इंडोनेशियाई अनुवाद करें अंग्रेजी

"" अनुवाद दिखाया गया था
हॉटफिक्स निकालें
उदाहरण देखने के लिए पाठ का चयन करें
क्या कोई अनुवाद त्रुटि है?
आप अपना खुद का अनुवाद सुझा सकते हैं
आप टिप्पणी कर सकते हैं
आपकी मदद के लिए धन्यवाद!
आपकी मदद हमारी सेवा को बेहतर बनाती है । अनुवाद में हमारी मदद करने और प्रतिक्रिया भेजने के लिए धन्यवाद
एक त्रुटि थी
त्रुटि हुई।
सत्र समाप्त हुआ
कृपया पृष्ठ को ताज़ा करें । आपके द्वारा लिखा गया पाठ और उसका अनुवाद खो नहीं जाएगा ।
सूचियां नहीं खोली जा सकीं
सीविरस, ब्राउज़र के डेटाबेस से कनेक्ट नहीं हो सका । यदि त्रुटि कई बार दोहराई जाती है, तो कृपया सहायता टीम को सूचित करें. ध्यान दें कि सूचियाँ गुप्त मोड में काम नहीं कर सकती हैं ।
सूचियों को सक्रिय करने के लिए अपने ब्राउज़र को पुनरारंभ करें
World Top 10


अंग्रेजी दुनिया की सबसे अधिक बोली जाने वाली भाषा है, और दुनिया भर के लोगों के लिए संस्कृतियों के बीच एक सेतु का काम करती है । अंग्रेजी अनुवाद की आवश्यकता बढ़ रही है, क्योंकि अधिक से अधिक व्यवसाय, सरकारें और संगठन भाषा बाधाओं में संचार के मूल्य को पहचानते हैं ।

अंग्रेजी अनुवाद की प्रक्रिया में एक भाषा में लिखे गए स्रोत दस्तावेज़ को लेना और किसी भी मूल अर्थ को खोए बिना इसे दूसरी भाषा में परिवर्तित करना शामिल है । यह एक वाक्यांश का अनुवाद करने जितना सरल हो सकता है, या दो अलग-अलग भाषाओं में एक संपूर्ण उपन्यास या कॉर्पोरेट ब्रीफिंग बनाने जितना जटिल हो सकता है ।

अंग्रेजी अनुवादक अनुवाद की सटीकता सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न प्रकार के उपकरणों और तकनीकों पर भरोसा करते हैं । उन्हें दोनों भाषाओं का गहरा ज्ञान होना चाहिए और अर्थ और संदर्भ में बारीकियों की सटीक व्याख्या करने में सक्षम होना चाहिए । इसके अतिरिक्त, अंग्रेजी अनुवाद के विशेषज्ञ भाषाविदों को सांस्कृतिक शब्दावली, स्थानों और रीति-रिवाजों की गहन समझ होनी चाहिए ।

एक प्रभावी अंग्रेजी अनुवादक बनने में कई वर्षों का अध्ययन और अभ्यास होता है, और कई मान्यता प्राप्त अनुवादक संघों या विश्वविद्यालयों के माध्यम से प्रमाणन का पीछा करना चुनते हैं । यह प्रमाणन न केवल उनकी विशेषज्ञता को प्रदर्शित करता है, बल्कि यह भी सुनिश्चित करता है कि उनका काम पेशेवर निकाय द्वारा निर्धारित कुछ गुणवत्ता और प्रदर्शन मानकों को पूरा करता है । प्रमाणन अंग्रेजी अनुवादकों को नवीनतम उद्योग विकास के साथ अद्यतित रहने में भी मदद करता है ।

अंग्रेजी अनुवाद एक मूल्यवान कौशल है जो विभिन्न पृष्ठभूमि के लोगों को एक दूसरे के साथ संवाद करने और विचारों और अनुभवों को साझा करने की अनुमति देता है । जैसे-जैसे दुनिया तेजी से वैश्वीकृत और परस्पर जुड़ी हुई है, अंग्रेजी अनुवाद व्यवसाय, सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्रों में एक महत्वपूर्ण संपत्ति है ।
अंग्रेजी भाषा किन देशों में बोली जाती है?

अंग्रेजी एक व्यापक रूप से बोली जाने वाली भाषा है और संयुक्त राज्य अमेरिका, यूनाइटेड किंगडम, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, आयरलैंड, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका, जमैका और कैरेबियन और प्रशांत द्वीपों के कई अन्य देशों सहित दुनिया भर के कई देशों में आधिकारिक भाषा है । अंग्रेजी भारत, पाकिस्तान, फिलीपींस और अफ्रीका और एशिया के कई अन्य देशों में भी एक आधिकारिक भाषा है ।

अंग्रेजी भाषा का इतिहास क्या है?

अंग्रेजी भाषा की जड़ें पश्चिम जर्मनिक भाषा परिवार में हैं, जिसके बारे में माना जाता है कि इसकी उत्पत्ति सभी जर्मनिक भाषाओं के सामान्य पूर्वज, प्रोटो-जर्मनिक से हुई थी । माना जाता है कि यह प्रोटो-भाषा 1000 और 500 ईसा पूर्व के बीच विकसित हुई थी जो अब उत्तरी जर्मनी और स्कैंडिनेविया में है ।
वहाँ से, सदियों से कई अलग-अलग जर्मनिक बोलियाँ विकसित हुईं, जिनमें से कुछ अंततः एंग्लो-फ़्रिसियाई, पुरानी अंग्रेज़ी और पुरानी सैक्सन बन गईं । पुरानी अंग्रेज़ी लगभग 1150 ईस्वी तक इंग्लैंड में बोली जाने वाली भाषा थी जब इसे अब मध्य अंग्रेजी कहा जाता है । संक्रमण की यह अवधि फ्रांसीसी शब्दों की शुरूआत से चिह्नित है जिन्हें 1066 में नॉर्मन विजय के हिस्से के रूप में अपनाया गया था ।
के समय तक चौसर 1300 के दशक के अंत में, मध्य अंग्रेजी इंग्लैंड की प्रमुख भाषा बन गई थी और इससे काफी प्रभावित थी फ्रेंच तथा लैटिन । 1500 के दशक की शुरुआत तक, अंग्रेजी का यह रूप व्यापक रूप से मान्यता प्राप्त और आज के रूप में स्वीकार की जाने वाली भाषा में विकसित हो गया था प्रारंभिक आधुनिक अंग्रेजी ।
प्रारंभिक आधुनिक अंग्रेजी दुनिया भर में एक समान नहीं थी, और इसका उपयोग विभिन्न देशों और क्षेत्रों के साथ भिन्न था । उदाहरण के लिए, पहली अमेरिकी अंग्रेजी 17 वीं शताब्दी तक ब्रिटिश अंग्रेजी से काफी अलग होने लगी ।
आज, औद्योगिक क्रांति के बाद से बड़े पैमाने पर सांस्कृतिक और तकनीकी परिवर्तनों के कारण अंग्रेजी भाषा में कई नए शब्द और वाक्यांश जोड़े गए हैं । इसके अतिरिक्त, उभरती हुई वैश्विक संचार प्रौद्योगिकियों और बढ़ी हुई अंतर्राष्ट्रीय यात्रा ने भी कई नवशास्त्रों को अपनाया है । जैसे, अंग्रेजी दुनिया में सबसे अधिक इस्तेमाल की जाने वाली भाषा बन गई है ।

शीर्ष 5 लोग कौन हैं जिन्होंने अंग्रेजी भाषा में सबसे अधिक योगदान दिया है?

1. विलियम शेक्सपियर-अंग्रेजी भाषा में सबसे प्रसिद्ध नाटककार, शेक्सपियर को आज भी उपयोग में आने वाले हजारों शब्दों और वाक्यांशों के आविष्कार का श्रेय दिया जाता है ।
2. जेफ्री चौसर-मध्य अंग्रेजी में लिखने वाले शुरुआती ज्ञात लेखकों में से एक, उनके कार्यों को भाषा को मानकीकृत करने में मदद करने का श्रेय दिया जाता है ।
3. सैमुअल जॉनसन-अक्सर अंग्रेजी साहित्य के पिता के रूप में जाना जाता है, उन्होंने पहला व्यापक अंग्रेजी शब्दकोश संकलित किया ।
4. जॉन मिल्टन - उनकी महाकाव्य कविता पैराडाइज लॉस्ट अंग्रेजी भाषा में कविता के सबसे प्रभावशाली कार्यों में से एक है ।
5. विलियम टिंडेल-अंग्रेजी सुधार में एक प्रमुख व्यक्ति, वह अपने मूल हिब्रू और ग्रीक स्रोतों से बाइबिल का अंग्रेजी में अनुवाद करने वाले पहले व्यक्ति थे ।

अंग्रेजी भाषा की संरचना कैसी है?

अंग्रेजी एक विश्लेषणात्मक भाषा है, जिसका अर्थ है कि यह शब्दों को अलग-अलग रूट मर्फीम या सार्थक इकाइयों में तोड़ देती है । यह एक वाक्य में शब्दों के बीच संबंध को इंगित करने के लिए व्याकरणिक लिंग या अंत के बजाय शब्द क्रम का उपयोग करता है । अंग्रेजी में एक काफी कठोर वाक्यविन्यास पैटर्न भी है, जिसके वाक्यों में विषय-क्रिया-वस्तु क्रम है । इसके अलावा, अंग्रेजी एक काफी सीधी संज्ञा-विशेषण क्रम को नियोजित करती है जब एक संज्ञा का वर्णन करने के लिए कई विशेषणों का उपयोग किया जाता है ।

सबसे सही तरीके से अंग्रेजी भाषा कैसे सीखें?

1. एक योजना बनाओ। तय करें कि आप प्रति सप्ताह कितने घंटे अंग्रेजी सीखने के लिए समर्पित कर सकते हैं, और आप प्रत्येक गतिविधि पर कितना समय बिताना चाहते हैं ।
2. मूल बातें से शुरू करें । भाषा बोलने और समझने में आरंभ करने के लिए आवश्यक बुनियादी व्याकरण और शब्दावली सीखें ।
3. अपने आप को विसर्जित कर दिया । अपने आप को भाषा से घेरने के तरीके खोजने की कोशिश करें । फिल्में देखें, गाने और पॉडकास्ट सुनें और अंग्रेजी में किताबें और पत्रिकाएं पढ़ें ।
4. लोगों से बात करें । देशी वक्ताओं के साथ अपनी अंग्रेजी का अभ्यास करने के लिए वार्तालाप वर्ग या ऑनलाइन समुदाय में शामिल होने पर विचार करें ।
5. ऑनलाइन पाठ्यक्रम लें। कई ऑनलाइन पाठ्यक्रम और ट्यूटोरियल हैं जो आपको संरचित और मजेदार तरीके से अंग्रेजी सीखने में मदद कर सकते हैं ।
6. नियमित रूप से अभ्यास करें । हर दिन अंग्रेजी बोलने और लिखने का अभ्यास करने के लिए अलग समय निर्धारित करें । भले ही यह केवल कुछ मिनटों के लिए हो, सुनिश्चित करें कि आप अपने शेड्यूल से चिपके रहें और अभ्यास करते रहें ।

इंडोनेशियाई अनुवाद: एक व्यापक गाइड

इंडोनेशियाई भाषा आज दुनिया में एक प्रमुख संचार उपकरण है, जिसमें देशी वक्ताओं की संख्या 237 मिलियन से अधिक है । जैसे, इंडोनेशियाई अनुवाद सेवाएं उच्च मांग में हैं, व्यवसायों और व्यक्तियों के साथ समान रूप से दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में से एक की भाषा में अपनी सामग्री का अनुवाद करना चाहते हैं । इस व्यापक गाइड में, हम आपको इंडोनेशियाई अनुवाद के बारे में जानने की आवश्यकता का पता लगाएंगे, जिसमें से इंडोनेशियाई अनुवादकों के साथ काम करने के लिए सर्वोत्तम प्रथाओं के लिए बोलियाँ बोली जाती हैं ।

सबसे पहले, इंडोनेशियाई भाषा की विभिन्न बोलियों को समझना महत्वपूर्ण है । जबकि बहासा इंडोनेशिया सरकार द्वारा और शिक्षा में उपयोग की जाने वाली आधिकारिक भाषा है, रोज़मर्रा के लोगों द्वारा बोली जाने वाली कई क्षेत्रीय बोलियाँ भी हैं । उदाहरण के लिए, जावानीस इंडोनेशिया में सबसे आम भाषा है, जिसका उपयोग लगभग तीन-चौथाई आबादी करती है, जबकि सुंडानी लगभग 17% बोली जाती है । अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में शामिल हैं बेतावी, मादुरीस, मिनंगकाबाउ, तथा ऐशनीज़ ।

इंडोनेशियाई अनुवादक की तलाश करते समय, यह सुनिश्चित करना आवश्यक है कि आप जिस सेवा का उपयोग कर रहे हैं वह उस विशिष्ट बोली से परिचित हो जिसकी आपको आवश्यकता है । यह सुनिश्चित करने में मदद करेगा कि आपका अनुवाद सटीक है और गलत संचार के लिए प्रवण नहीं है । इसके अतिरिक्त, कई पेशेवर अनुवाद एजेंसियों में ऐसे अनुवादक होंगे जो विभिन्न क्षेत्रीय बोलियों के विशेषज्ञ हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपको अपनी परियोजना के लिए सही अनुवादक मिल जाए ।

एक बार जब आपको एक योग्य इंडोनेशियाई अनुवादक मिल जाए, तो कुछ सर्वोत्तम प्रथाएं हैं जिनका आपको पालन करना चाहिए ताकि आप अपनी अनुवाद सेवा का अधिकतम लाभ उठा सकें । सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण, अनुवादक को अपनी परियोजना के बारे में विस्तृत जानकारी दें, जिसमें स्रोत सामग्री, आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली कोई विशिष्ट शब्दावली और आपके लक्षित दर्शक शामिल हैं । एक अनुभवी अनुवादक आपको सटीक और सांस्कृतिक रूप से उपयुक्त अनुवाद प्रदान करने के लिए इस जानकारी के साथ काम करने में सक्षम होगा ।

ध्यान रखने के लिए एक और महत्वपूर्ण अभ्यास अपने अनुवादक को अपना काम करने के लिए पर्याप्त समय प्रदान करना है । अनुवादक को स्रोत सामग्री को पढ़ने और शोध करने के लिए पर्याप्त समय दिया जाना चाहिए, साथ ही अनुवाद की समीक्षा भी करनी चाहिए । यदि आप उन्हें जल्दी करते हैं, तो आपके अनुवादों को नुकसान हो सकता है ।

अंत में, रिलीज से पहले अनुवाद को दोबारा जांचना हमेशा एक अच्छा विचार है । आंखों का एक अनुभवी दूसरा सेट फैलने से पहले किसी भी टाइपो या संभावित गलतफहमी को पकड़ सकता है ।

इन चरणों का पालन करके, आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपका इंडोनेशियाई अनुवाद सटीक और सांस्कृतिक रूप से प्रासंगिक है । सही अनुवादक के साथ, आप आत्मविश्वास से इंडोनेशियाई भाषी दुनिया के साथ संवाद कर सकते हैं । गुड लक!
इंडोनेशियाई भाषा किन देशों में बोली जाती है?

इंडोनेशियाई इंडोनेशिया की आधिकारिक भाषा है, और पूर्वी तिमोर और मलेशिया के कुछ हिस्सों में भी बोली जाती है ।

इंडोनेशियाई भाषा का इतिहास क्या है?

इंडोनेशियाई भाषा, जिसे बहासा इंडोनेशिया के नाम से भी जाना जाता है, इंडोनेशिया की आधिकारिक भाषा है और इसकी जड़ें मलय भाषा के पुराने रूप में हैं । मूल मलय भाषा, के रूप में जाना जाता है पुराना मलय, कम से कम 7 वीं शताब्दी सीई से मलय द्वीपसमूह के अधिकांश हिस्से में उपयोग किया गया था । समय के साथ, व्यापार और इस्लाम के प्रसार ने भाषा को और प्रभावित किया और यह अंततः कई अलग-अलग मलय भाषाओं और बोलियों के रूप में जाना जाता है । 19 वीं शताब्दी में, डच उपनिवेशवादियों ने भाषा के लिए कई ऋणपत्र पेश किए, जिन्हें इस रूप में जाना जाने लगा मलेशियाई । आखिरकार, 20 वीं शताब्दी में, भाषा आगे विकसित हुई जिसे अब जाना जाता है आधुनिक इंडोनेशियाई । देश की स्वतंत्रता के बाद 1945 में भाषा को इंडोनेशियाई राष्ट्र की आधिकारिक भाषा घोषित किया गया था, और तब से, भाषा का विकास जारी है, नई शब्दावली और वर्तनी को अपनाया जा रहा है ।

इंडोनेशियाई भाषा में सबसे अधिक योगदान देने वाले शीर्ष 5 लोग कौन हैं?

1. अमीर सिरिफुद्दीन (1861-1916): उन्हें 'इंडोनेशियाई साहित्य के पिता' के रूप में जाना जाता था और उन्होंने कई उल्लेखनीय रचनाएँ लिखीं, जिनमें "रंगकियान पुइसी दान प्रोसा" (कविताओं और गद्य की श्रृंखला) शामिल हैं ।
2. राडेन मास सोएवर्डी सोएरजनिंगराट (1903-1959): उन्हें व्यापक रूप से आधुनिक इंडोनेशियाई भाषा का संस्थापक माना जाता है और इंडोनेशियाई भाषा के शब्दकोश के निर्माण के लिए जिम्मेदार थे ।
3. प्रमोद्य अनंत तोर (1925-2006): तोर एक प्रसिद्ध इंडोनेशियाई लेखक और इतिहासकार थे जिन्होंने इंडोनेशियाई और डच दोनों में कई किताबें लिखीं । उन्होंने इंडोनेशियाई भाषा में लेखन की अधिक समकालीन शैली विकसित करने में भी मदद की ।
4. मोहम्मद यामिन (1903-1962): वह एक इंडोनेशियाई राजनीतिज्ञ और लेखक थे जिन्होंने इंडोनेशिया गणराज्य की स्थापना में प्रमुख भूमिका निभाई थी । उन्होंने भाषा सुधार पर भी विस्तार से लिखा, एक समान राष्ट्रीय भाषा बनाने में मदद की ।
5. एम्हा ऐनुन नदजीब (1937 -): 'गस मुस' के रूप में भी जाना जाता है, वह एक कवि और निबंधकार हैं जिन्होंने इंडोनेशियाई साहित्य के विकास पर बड़े पैमाने पर लिखा है । उनके कार्यों की अक्सर उनकी हास्य और दार्शनिक अंतर्दृष्टि के लिए प्रशंसा की जाती है ।

इंडोनेशियाई भाषा की संरचना कैसी है?

इंडोनेशियाई भाषा की संरचना एक पर आधारित है ऑस्ट्रोनियन भाषा परिवार, जो बड़े की एक शाखा है मलयो-पॉलिनेशियन भाषा समूह । यह एक विषय-क्रिया-वस्तु भाषा है और इसमें कुछ व्याकरणिक नियमों के साथ अपेक्षाकृत सरल वाक्यविन्यास है । अधिकांश शब्द असंक्रमित होते हैं और क्रिया काल सहायक क्रियाओं के उपयोग के माध्यम से इंगित किए जाते हैं । इंडोनेशियाई भी एक एग्लूटिनेटिव भाषा है, जिसमें कई प्रत्यय और उपसर्ग इसके भाषण के विभिन्न भागों में जोड़े गए हैं । भाषा में कोई लिंग भेद नहीं है, और पते के तीन मुख्य रूप हैं ।

इंडोनेशियाई भाषा को सबसे सही तरीके से कैसे सीखें?

1. एक अच्छी इंडोनेशियाई भाषा की पाठ्यपुस्तक प्राप्त करें और इसका अच्छी तरह से अध्ययन करें । अपनी शब्दावली, उच्चारण और क्रिया संयुग्मन का अभ्यास करना सुनिश्चित करें ।
2. यदि संभव हो तो इंडोनेशियाई भाषा की कक्षा लें । यह आपको उचित व्याकरण और उच्चारण सीखने में मदद कर सकता है और साथ ही आपको देशी वक्ताओं के साथ बोलने का अभ्यास करने का अवसर भी दे सकता है ।
3. भाषा पर बेहतर संभाल पाने के लिए इंडोनेशियाई फिल्में या टेलीविजन शो देखें ।
4. इंडोनेशियाई संगीत और पॉडकास्ट सुनें। यह आपके अपने घर के आराम से किया जा सकता है और आपको भाषा के प्रति अधिक जोखिम देगा ।
5. इंडोनेशियाई में किताबें पढ़ें। यह आपकी पढ़ने की समझ को बेहतर बनाने और अपनी शब्दावली का विस्तार करने का एक शानदार तरीका है ।
6. देशी इंडोनेशियाई वक्ताओं के साथ बोलने का अभ्यास करें । यदि संभव हो, तो एक इमर्सिव अनुभव के लिए इंडोनेशिया की यात्रा करें और देशी वक्ताओं के साथ अभ्यास करने के अवसर खोजें ।
7. समय से ब्रेक लें । किसी भी भाषा को सीखना कर लगाने वाला हो सकता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि जब आपको इसकी आवश्यकता हो तो आप ब्रेक लें और सीखते समय मज़े करना न भूलें!


लिंक;

बनाएँ
नई सूची
आम सूची
बनाएँ
चाल हटाएं
कॉपी करें
यह सूची अब स्वामी द्वारा अपडेट नहीं की गई है । आप सूची को अपने पास ले जा सकते हैं या जोड़ सकते हैं
इसे मेरी सूची के रूप में सहेजें
सदस्यता समाप्त करें
    सदस्यता लें
    सूची में ले जाएँ
      एक सूची बनाएं
      सहेजें
      सूची का नाम बदलें
      सहेजें
      सूची में ले जाएँ
        कॉपी सूची
          शेयर सूची
          आम सूची
          फ़ाइल को यहाँ खींचें
          जेपीजी, पीएनजी, जीआईएफ, डॉक्टर, डॉक्स, पीडीएफ, एक्सएलएस, एक्सएलएसएक्स, पीपीटी, पीपीटीएक्स प्रारूप और 5 एमबी तक के अन्य प्रारूपों में फाइलें